Thursday, October 4, 2018

Whatsapp में आये इन नए फ़ीचर्स को आपने try किया या नहीं | latest new features of WhatsApp


दोस्तों अगर आपके पास स्मार्टफोन है तो ऐसा हो ही नहीं सकता कि आप व्हाट्सएप यूज नहीं करते हो या उसके बारे में नहीं जानते है, व्हाट्सएप आज के समय में दूर बैठे अपने दोस्तों रिश्तेदारों से जुड़ने का सबसे आसान और पॉपुलर साधन है।



चाहे वो ऑफिस से संबंधित कोई बात हो या फिर बिजनेस की कोई डील, नॉर्मल बातचीत हो या फिर पढ़ाई से संबंधित हर चीज व्हाट्सएप के जरिए करना हम पसंद करते हैं।



व्हाट्सएप भी समय-समय पर अपने आप में अपडेट करता रहता है और नए नए फीचर्स चलाते रहता है ताकि यूजर्स को ज्यादा सहूलियत हो उसको यूज करने में और वह नए नए तरीके को यूज कर सकें।



अभी हाल ही में व्हाट्सएप ने अपने आप में दो नए फीचर्स को ऐड किया है आज की इस पोस्ट में मैं आपको उन्हीं 2 फीचर्स के बारे में बताने वाला हूँ।

पहला फीचर है पिक्चर इन पिक्चर मोड इस फीचर के आने के बाद अब जब आपको कोई फेसबुक इंस्टाग्राम या यूट्यूब के वीडियो के लिंक शेयर करेगा तो आप उसको वहीं पर देख पाएंगे चैट करते-करते पहले होता यह था कि आप जब लिंक पर क्लिक करते थे तो आपको या तो ब्राउज़र ओपन करना पड़ता था या फिर यूट्यूब के ऐप में जाकर वह यूट्यूब पर लिंक ओपन होता था लेकिन अब ऐसा नहीं होगा अब आप चैट करते करते वहीं पर वीडियो को देख पाएंगे।



दूसरा फीचर है स्वाइप टू रिप्लाई का पहले अगर आपको किसी चैट का रिप्लाई करना होता था तो आपको उस पर लॉन्ग प्रेस करना पड़ता था उसके बाद में ऊपर में जो एरो का निशान आता था वहां से आप उस चैट का रिप्लाई कर पाते थे लेकिन अब यह बेहद आसान हो गया है आपको जिस भी चैट का रिप्लाई करना है आपको सिंपली उस पर स्वाइप करना है और वहां पर रिप्लाई करने का बॉक्स खुल जाएगा और वहां से आप उसको रिप्लाई कर सकते हैं।



व्हाट्सएप के इन फीचर्स को यूज करने के लिए आपको अपना व्हाट्सएप ऐप को लेटेस्ट वर्जन के लिए अपडेट करना पड़ेगा उसको अपडेट करने का लिंक नीचे दिया हुआ है।

इसे आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं।






इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए नीचे दिया गया वीडियो जरूर देखिए







आपको यह पोस्ट कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताइए साथ ही साथ अगर आप के कुछ सुझाव या शिकायतें हैं तो वह भी हमसे जरुर शेयर करें।
    

No comments:

Post a Comment